Sunday, May 12, 2024

पैर के तलवों में तेल लगाने के फायदे/BENEFITS OF APPLYING OIL ON THE SOLES OF THE FEET


पहले तो आप विभिन्न लोगों के अनुभव पढ़िए

1)एक औरत ने बताया की उसके दादा जी जो की ८७ साल के थे का निधन जब हुवा तब उस समय तक उनके पीठ में दर्द नहीं , पैरों के जोड़ में दर्द नहीं , दाँत  भी एक दम ठीक थे , वे अपने कार्य के समय में रेल की पटरी पर पथर बिछाने का काम करते थे और रात को सोते समय पैर के तलवों पर तेल की  मालिश किया करते थे .

2) एक छात्र ने बताया  की उसकी आँख काफी कमजोर  हो गयी थी उसको चश्मा लग गया था , लेकिन उसके दादी के कहने पर जब उसने रात को सोते समय अपने तलवों पर मालिश करने की प्रक्रिया जारी किया तो उसके आँखों की रौशनी धीरे धीरे पूरी तरह से ठीक हो गयी .

3) एक बिज़्नेस्मैन किसी बड़े होटल में रुका हुवा था रात को वो अचानक बाहर निकल कर टहलने लगा,  तो चौकी दार ने पूछा की साहब क्या हुवा तो उसने बताया की नींद नहीं आ रही है चौकीदार मुस्कराया और बोला की  साहब  कोई भी तेल लेकर अपने पैर के तलवो में कुछ मिनट मालिश कर लो,व्यापारी ने वैसा  ही किया और कुछ ही मिनट में खर्राटे भरने लगा . 

 For Free Health&Fitness ConsultationClick Here


4) एक सरकारी अफसर ने बताया की वो रात में सोने से पहले अपने पैर के तलवों पर मालिश करते है इससे उन्हें अच्छी नींद आती है .और ऑफिस की थकान दूर होती है.

5) एक ट्रेन के ड्राइवर ने बताया की उन्हें पेट की समस्या थी उन्होने पैर के तलवो पर सोने से पहले  मालिश करना सुरु किया , इससे उनके पेट  की समस्या दूर हो गयी .

6) वास्तव में इस प्रक्रिया का एक जादुई प्रभाव हुवा मुझे रात को तलवों पर मालिश करने से सुकून मिलता है .

7) इस  प्रक्रिया को मै १५  सालो से कर रहा हूँ इससे मुझे मुझे चैन की नींद आती है अपने दोनों बच्चों के पैरो पर भी मालिश करता हूँ इससे वे स्वस्थ और खुश रहते है.

8) मेरे पैर में हमेशा दर्द रहता था मैंने जैतून के तेल से पैर के तलवो पर मालिश  करना चालू किया इससे पैर का दर्द ख़तम हो गया और मुझे राहत मिली .

9)मेरे पैरो और गुठनो में हमेशा  दर्द रहता था, जब मैंने पैर के तलवो पर मालिश करना चालू किया तो मेरी  समस्या बिलकुल ख़त्म हो गई.

10) एक व्यक्ति ने बताया की उसे कब्ज़ की समस्या थी तो उसका साथी उसे लेकर एक साधू के पास गया जिसकी उम्र ९० साल की थी, उस साधू ने उसे  उंगलियों के बीच , नाखूनों पर नाखूनों के बीच तेल रगड़ने का सुझाव दिया और पेट की नाभि पर ४/५ बूँद तेल डाल कर सोने से पहले का सुझाव दिया, इससे उसकी पेट की समस्या दूर हो गयी और उसकी थकान भी दूर हो जाती है और उसे अच्छी नींद भी आती है .

11) मुझे थॉयरॉइड की बीमारी थी , मेरे पैर में हमेशा दर्द रहता था किसी ने मुझे पैर के तलवो पर मालिश करने का सुझाव दिया, इससे मेरी समस्या दूर हो गयी और मै आम तौर पर शांत रहता हूँ .

12) ये  ट्रिक  आराम  दायक  नींद  के  लिए  नींद  की   गोली  से  ज्यादा  बेहतर  है , अब मै रात को सोते समय पैर के तलवों पर मालिश करके सोता हूँ और मुझे नींद अच्छी आती है .

13)  मेरे पैर सुन्न हो रहे थे मैंने ये करना चालू किया, चार दिनों में ही मुझे फरक दिखना चालू हो गया.चलने के फायदे

 

रहस्य

रहस्य बहुत ही सरल है हर जगह मौजूद है हर कोई कर सकताहै   

प्राचीन चीनी चिकित्सा पद्यति के अनुसार पैरो के नीचे १०० से भी ज्यादा एक्यूप्रेसर  मौजूद है,

उन्हें दबाने  और मालिश करने से मानव अंगो को ठीक किया जाता है उसे फुट रेफल्सोलॉजी कहा  जाता है.

दुनिया भर में इस पद्यति का उपयोग किया जाता है

किसी भी तरह के तेल जैसे जैतून , सरसों , आदि को  पैरो के तलवों और हो सके तो पूरे पैर पर खास तौर पर पैर के तलवो पर तीन मिनट तक लगाएं , बच्चों की मालिश भी ऐसे ही करें इसे अपने जीवन के दूसरो काम जैसी कंगी करना आदि जैसा एक दिनचर्या बना ले फिर प्रकृति के चमत्कार  को देखें 

🏮PLZ READ MY OTHER BLOGS🏮 

🙏🙏🙏🙏

 

No comments:

TRENDING NEWS IN USA

💥 Vail Health and Surf Synergy to host weeklong Costa Rica retreat in October 💥 Rudy Giuliani disbarred in New York for lying about 2020 ...