Friday, March 24, 2023

अमिताभ बच्चन के दीवाने


 अमिताभ बच्चन के दीवाने

 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की न केवल देश के अंदर बल्कि विदेशों में भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। फैन्स समय-समय पर अपने चहेते सितारों के लिए अपने प्यार और जुनून को साबित करने के लिए पागलों की हद तक जा सकते हैं।अब, एक भारतीय-अमेरिकी परिवार ने न्यू जर्सी के एडिसन सिटी में अपने घर में बॉलीवुड सेलिब्रिटी अमिताभ बच्चन की एक आदमकद प्रतिमा लगाई है।

 

 

  इंटरनेट सुरक्षा इंजीनियर ने 27 अगस्त को एडिसन सिटी, न्यू जर्सी में अपने आवास पर मूर्ति का अनावरण करने के लिए एक उद्घाटन समारोह तैयार किया। सेठ परिवार ने सम्मान करने के लिए एक  प्रसिद्ध  नेता अल्बर्ट जसानी को भी आमंत्रित किया। इस प्रतिमा में अमिताभ बच्चन को उनके कौन बनेगा करोड़पति लुक में दिखाया गया था और इसे एक कांच के बक्से में रखा गया था।

 एनआरआई परिवार ने  अमिताभ बच्चन की प्रतिमा  उनके निवास में स्थापना के लिए  रिपोर्ट के अनुसार, मूर्ति राजस्थान में बनाई गई थी और वास्तव में 75,000/ अमरीकी डालर की कीमत है जो लगभग रु 60 लाख के बराबर है । रिपोर्टों में ये बताया गया की इस फंक्शन  में 600 से अधिक लोगों ने भाग लिया था, जो इस भव्य मूर्ति की एक झलक पाने के इच्छुक थे। इसके अलावा, जब गोपी सेठ ने सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम की तस्वीरें साझा कीं, तो तस्वीर के वायरल होने के साथ इसे बड़ी प्रतिक्रिया मिली। इन तस्वीरों में पूरा परिवार अमिताभ बच्चन की मूर्ति के साथ पोज देता नजर आ रहा है।

इंजीनियर  श्री गोपी सेठ ने बताया कि  अमिताभ बच्चन उनके और उनकी पत्नी के लिए भगवान की तरह हैं।  अभिनेता के लिए अपने प्यार के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, "वह मेरे और मेरी पत्नी के लिए किसी भगवान से कम नहीं है। सबसे बड़ी बात जो मुझे उसके बारे में प्रेरित करती है, वह न केवल उसका परदे पर अस्तित्व है, बल्कि उसका वास्तविक जीवन भी है - वह सार्वजनिक रूप से खुद को कैसे प्रबंधित करते  है, वह कैसे संप्रेषित और  संचार करते  है  वह सब कुछ जो आप जानते हैं। वह बहुत डाउन-टू-अर्थ है। वह अपने प्रशंसकों का ख्याल रखते  है। वह और बहुत सारे सितारों से अलग  है। इसलिए मैंने सोचा  कि मैं मेरे घर के प्रांगण में उनकी   प्रतिष्ठा होनी चाहिए।

 बयान में, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि अमिताभ बच्चन को इस श्रद्धांजलि के बारे में पता था, लेकिन सेलिब्रिटी ने कहा था कि वह इस तरह के उपचार के लायक नहीं थे। मूर्ति के अलावा गोपी सेठ एक वेबसाइट भी चलाते हैं, जो केबीसी होस्ट का फैन पेज है,

 ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करते हुए गोपी सेठ ने लिखा, हमने एडिसन एनजे यूएसए में अपने नए घर के सामने @SrBachchan की मूर्ति लगाई। श्री बच्चन की प्रतिमा के उद्घाटन समारोह में श्री बच्चन के बहुत से प्रशंसकों ने भाग लिया। . वेबसाइट, विभिन्न चीजों के अलावा, उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन के अंतरराष्ट्रीय अनुयायियों का एक भंडार है। डेटाबेस को बॉलीवुड सुपरस्टार के साथ साझा किया जाता है। सेठ के मुताबिक बच्चन प्रतिमा को लेकर सचेत हैं। सेठ ने कहा कि अभिनेता ने उनसे कहा कि वह इस तरह के उपचार के लायक नहीं हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से नहीं रोका।

 आदमकद प्रतिमा जो बच्चन को उनके "कौन बनेगा करोड़पति"  में बैठने के तरीके जैसा बनाया गया  है, ये प्रतिमा विशेष रूप से राजस्थान में डिजाइन और बनाई गई थी और फिर संयुक्त राज्य अमेरिका में भेज दी गई थी। पूरे प्रोजेक्ट के बारे में  सेठ ने कहा, उसकी कीमत USD75,000 (लगभग 60 लाख रुपये) से अधिक है। विशेष रूप से, वह पहली बार 1991 में न्यूजर्सी में नवरात्रि समारोह के दौरान बच्चन से मिले थे। तब से वह एक बड़े प्रशंसक रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने अनुयायियों को अमेरिका और विश्व स्तर पर संगठित कर रहे हैं जो बाद में एक वेबसाइट बन गया। उन्होंने कहा, "बच्चन साहब अपने अनुयायियों और समर्थकों को अपना बड़ा परिवार कहते हैं।

 THANK YOU

🙏Plz read my other blogs also🙏

No comments:

TRENDING NEWS IN USA

    💥Who is JD Vance? What to know about his family, net worth ahead of VP debate on Tuesday 💥 Walz and Vance kept agreeing with each oth...